Ad Code

Responsive Advertisement

खुशखबरी- विदेशी बाजारों में आज सस्ता हुआ सोना, जानिए भारत में कितनी आएगी गिरावट


अमेरिकी डॉलर में आई मज़बूती के चलते विदेशी बाजार में सोना खरीदना सस्ता हो गया है. बुधवार को सोने की कीमतें 2000 डॉलर प्रति औंस के नीचे आ गई है. इन्हीं संकेतों के चलते भारतीय बाजारों में बुधवार को सोने और चांदी की कीमतें गिर गईं.

खुशखबरी- विदेशी बाजारों में आज सस्ता हुआ सोना, जानिए भारत में कितनी आएगी गिरावट

नई दिल्ली. अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सोने की कीमतों में (Gold Price Today) फिर से गिरावट आई है. अमेरिकी डॉलर में आई मज़बूती के चलते विदेशी बाजार में सोना खरीदना सस्ता हो गया है. बुधवार को सोने की कीमतें 2000 डॉलर प्रति औंस के नीचे आ गई है. इन्हीं संकेतों के चलते भारतीय बाजारों में बुधवार को सोने और चांदी की कीमतें गिर गईं. एमसीएक्स पर अक्टूबर का सोना वायदा 0.5% गिरकर 53,313 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया. साथ ही, चांदी वायदा 0.8% गिरकर 68,938 प्रति किलोग्राम पर आ गया है. पिछले दो सत्रों में, सोने की कीमतें 1,300 रुपये प्रति 10 ग्राम उछल गई थीं, जबकि चांदी 2,100 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ी थी.

अब क्या होगा- इन संकेतों के चलते आज घरेलू सर्राफा बाजार में भी सोने की कीमतें गिर सकती है. इससे पहले  मंगलवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में 99.9 फीसदी शुद्धता वाले सोने का भाव 53,674 रुपये प्रति 10 ग्राम से बढ़कर 54,856 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया था इस दौरान कीमतों में 1,182, रुपये प्रति 10 ग्राम की तेजी आई थी. वहीं, मुंबई में 99.9 फीसदी वाले सोने के दाम बढ़कर 53894 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गए.

कोटक सिक्योरिटीज ने एक नोट में कहा कि सोने में अस्थिरता काफी अधिक बनी हुई है और यह जारी रह सकती है. निवेशकों की नजरें अमेरिका के केन्द्रीय बैंक फेडरल रिजर्व के मिनट्स पर टिकी हुई हैं. फेड के मिनट्स बुधवार देर रात जारी होंगे.

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ